दिल्ली चुनाव पर अबकी बार शनि भारी , होगा आप को नुकसान

दिल्ली में अबकी बार आम आदमी पार्टी (आप) की सत्ता  वापसी काफी मुश्किल लग रही है । अंक ज्योतिष के आंकलन के आधार पर मेरा मानना है कि बीजेपी को 35  से 44 व् आप को 24-34  सीटे मिल सकती है। वजह यह है कि इस बार सयोंग से चुनाव शनि के अंक 8 (फेब) को शनिवार को हो रहे है और वोटो की गिनती 11 फेब को है जिसके टोटल (१+१+२+२+००+२ =८ ) से भी 8 अंक प्राप्त होता है। यही नहीं जो भी नये मुख्यमंत्री बनेंगे वो दिल्ली के ८वे सीऍम होंगे।   

वैसे भी शनि का यह ८ अंक बहुत मुश्किल नंबर माना जाता है और  दिल्ली के इस चुनाव में  इसका प्रभाव है जो दिल्ली के वर्तमान मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के लिए काफी कठिन साबित हो सकता है।  शनि उनकी कुंडली में नीच का है और चन्द्रमा के साथ मिलकर विष योग बना रहा है.

वहीं यह चुनाव प्रधान मंत्री मोदी के लिए भी नये सिटीजनशिप (CAA ) कानून की वजह से बहुत महत्वपूर्ण है. मोदी जी का भाग्यांक 8 है और जिसके तहत मेरा यह अनुमान है कि उनकी बेजोड़ छबि की वजह से बीजेपी को जो बिना किसी सीऍम चेहरे के इस चुनाव में उतरी है, काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है जिसकी वजह से आम आदमी पार्टी के लिए परिणाम इसबार विपरीत हो सकते है। 

दिल्ली में पिछला चुनाव ७ फेब २०१५ को हुआ था  जिस पर ७ अंक यानि केतु का प्रभाव था। १६  अगस्त १९६८  को जन्मे  अरविन्द केजरीवाल के भाग्यांक भी  ७ और ३ नंबर है। वे  दुबारा  ६७ सीटों के भारी बहुमत के साथ दूसरी बार दिल्ली के ७वे मुख्यमंत्री बने. 

Kundali-Arvind Kejriwal


 ७  अंक भारतीय ज्योतिष में केतू का अंक है जो एक छाया ग्रह है।  और जो  शुभ दशा में होने पर चमत्कारी, आश्चर्यजनक  व् असंभव दिखने वाले परिणाम देता है और ख़राब दशा में भ्रमित, विपरीत परिणाम देता है  केजरीवाल जी का भाग्य भी चमत्कारी ढंग से चमका और उनके भाग्यांक ७ ने उन्हें दो बार  दिल्ली का ७वा मुख्य मंत्री बना दिया।   

केजरीवाल जी का  डेस्टिनी अंक ३ है जो गुरु बृहस्पति का अंक है और उनकी कुंडली में 2010 से गुरु की की महा दसा ही चल रही है ,जो उनके लिए  बहुत लाभकारी रही।  लेकिन   207  से  देवगुरु के विरोधी  असुरगुरु शुक्र की अन्तर्दशा केजरीवाल जी की कुडंली में चल रही है।  उन्होंने  हिन्दुओ के पवित्र चिन्ह स्वस्तिक को झाड़ू से मारते हुए एक चित्र को  ट्वीट कर अपमान किया तबसे  लगता है गुरु ग्रह अपना शुभ प्रभाव नहीं दे रहे है और उनकी छबि हिन्दू विरोधी हो गयी है. जिससे उनको पंजाब विधान सभा और 2019 के  लोकसभा चुनावों में भारी नुकसान हुआ.

ग्रह स्थिति हर समय बदलती रहती है परिणाम स्वरुप कभी सफलता व् कभी असफलता मिलती है. केतु के ७ अंक के  अशुभ प्रभाव होने के वजह से  केजरीवाल जी  कई बार विपरीत निर्णय व् दिशा में चलते हुए दिखे है। २०१४ के आम चुनावों में मोदी जी  को हारने के लिए मात्र ४८  दिन सरकार चलाकर  इस्तीफा देकर वाराणसी से लोकसभा चुनाव में उतरे  जहा उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। उसके अलावा वे २०१७  के  पंजाब इलेक्शन में बतौर मुख्य मंत्री के चेहरे के रूप में भी चर्चित रहे.

वर्तमान मेंआप पार्टी नागरिकता कानून शंसोधन का बिरोध भी छुपके छात्रों व् शाहीन बाग़ धरने की आड़ में करती नज़र आ रही है। जिससे केतु के अशुभ व् भ्रमित करने वाले प्रभाव नजर आ रहे  है और जिसकी वजह से सामान्य जनमानस के मन में भी संशय की स्थिति उत्पन होना वाजिफ है और जिसके फलस्वरूप चुनाव परिणाम इनके पक्ष में आना काफी कठिन लग रहा है.

कौन होंगे दिल्ली के नए सीएम्?

भविष्य के गर्व में क्या है ये तो चुनाव परिणाम के दिन ही सामने आएगा। लेकिन मै  अंको के आंकलन के आधार पर दो प्रवल सम्भावनाये वयक्त कर रहा हूँ.  एक, बीजेपी की सरकार जो  १३ दिसंबर १९५४ को जन्मे डॉ हर्षवर्धन जिनका भाग्यांक ४ और ८ है, वे ८वे सीएम् बनने के प्रवल दावेदार हो सकते है। ४ अंक राहु का है जो अचानक अचंभित करने वाले परिणाम देता है २०२० का अंक भी ४ है और  डॉ हर्षवर्धन के लिए कुछ विशेष लाभकारी हो सकता है.

दो, हालाँकि अगर दिल्ली की बीजेपी टीम में किसी अग्रणी नेता का अभी राजयोग नहीं रहा तो स्थिति त्रिशंकु विधान सभा की भी हो सकती है। अंको के अनुसार यह दिल्ली का ७वा विधानसभा चुनाव है और केजरीवाल जी का ३सरा, हो सकता है कि परिणामो के बाद इन अंको  की सहायता से केजरीवाल जी को किसी अन्य बाहरी पार्टी या निर्दलीय विधायकों से जरुरी समर्थन मिल सकता है और वे फिर दिल्ली के ७वे सीएम् तीसरी बार बने रह सकते है!  
  
गोविंदं आ. प्रे राणा , ज्योतिष व् अंक  शास्त्र विशेषज्ञ   

Comments

Popular posts from this blog

Rahu -Ketu, the shadow planets transit -Time for drastic change!

सत-मंगल के कारण हुए सिया -राम अलग, आज भी होते है देवभूमि  में अवतरित रघुनाथ

Market.. Assets 'and' Bankruptcy concept

Stars in November 2012-Barack Obama vs Mitt Romney-Close Fight with 40:60 Luck Factor!

Full Kaal Sarpa Dosha at Work till Mid November 2013

भाजपा की ग्रह दशा ख़राब, करनी होगी ज्यादा मेहनत 

Mars transits to rebellious sign Aquarius, be careful while dealing with challenges of reverse migration, public anger

Mindful of life

Bharat-New Zealand : Second ODI Outlook